Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Kottayam Pradeep Passed Away at 61

मलयालम अभिनेता कोट्टायम प्रदीप का 17 फरवरी को निधन हो गया। वह 61 वर्ष के थे। प्रदीप को अचानक दिल का दौरा पड़ा। गुरुवार की सुबह’ करीब तीन बजे उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुबह करीब 4 बजे अभिनेता का कोट्टायम के निजी अस्पताल में निधन हो गया। मलयालम फिल्म इंडस्केट्री कई लोगों ने अभिनेता को श्रद्धांजलि दी और अपनी संवेदना व्यक्त की।

ममूटी, मोहनलाल, पृथ्वीराज, मंजू वारियर, आसिफ अली और कई अन्य अभिनेताओं ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अपने शोक संदेश में कहा, “प्रदीप ने अपने अभिनय की शैली से छोटे किरदारों को भी यादगार बना दिया।”

कोट्टायम के कुमारनेल्लूर के मूल निवासी थे| अभिनेता ने लगभग 70 फिल्मों में काम किया था, मुख्य रूप से कॉमेडी करने वाली सहायक भूमिकाओं में। उनकी पहली फिल्म आई नाडु इन्नाले वेरे थी, जिसका निर्देशन IV ससी ने किया था। वह 2001 में फिल्म में दिखाई दिए जब वह 40 वर्ष के थे। उन्हें गौतम मेनन की विन्नैथंडी वरुवाया में सफलता मिली थी।

उसके बाद, विनीत श्रीनिवासन की थट्टाथिन मरयथ में उनकी सहायक भूमिका को भी सराहा गया। इसके बाद उन्होंने कई मलयालम फिल्मों में काम किया। आमीन, वडक्कन सेल्फी, सेवेंथ डे, पेरुचाझी, एन्नम एपोझुम, लाइफ ऑफ जोसुट्टी, आदु, कट्टपनायिल ऋतिक रोशन उनकी कुछ उल्लेखनीय फिल्में हैं।

संवाद अदायगी की अपनी अनूठी शैली के लिए उन्हें व्यापक रूप से सराहा गया। उन्होंने राजा रानी और नानपनदा सहित कई तमिल फिल्मों में भी भूमिकाएँ निभाईं। साल 2020 में रिलीज हुई पापम चेय्याथवर कल्लरियत उनकी आखिरी फिल्म थी। वे पिछले 50 साल से थिएटर में सक्रिय थे। वह भारतीय जीवन बीमा निगम में एक कर्मचारी भी थे। कोट्टायम प्रदीप के परिवार में उनकी पत्नी माया और दो बच्चे विष्णु और वृंदा हैं